Thursday, May 28, 2015

मातृ भाषा का सम्मान

दोस्तों ओबामा ने हिन्दी मे नमस्ते किया, इसपर
आपको एक किस्सा सुनाता हूँ **:
.
..
.
.
स्वामी विवेकानंद जी भाषण देने के लिये अमेरिका
गये.
.
.
.
.
संचालक हाथ आगे बढ़ाते हुए बोले: हेलो..
.
.
.
तो विवेकानंद जी ने, हाथ जोड़कर नमस्ते की...
.
.
.
संचालक को लगा की शायद इन्हे इंग्लीश नही आती
तो बोले: नमस्ते, सर कैसे हैं आप?
.
.
.
.
.
.
तो विवेकानंद जी बोले: आइ अम फाइन, थॅंक यू......
.
.
.
.
.
.
संचालक चकरा गया ओर पूछने लगा की जब मैने
इंस्लिश मे बात की तो आपने हिन्दी मे जवाब दिया
ओर जब मैने हिन्दी मे तो आपने इंग्लीश मे जवाब
दिया, ऐसा क्यों.. ??
..
.
.
.
.
.
तो
विवेकानंद जी बोले: जब आपने अपनी मातृ भाषा
का सम्मान किया
.
तो मैने अपनी मातृ भाषा का
सम्मान किया
ओर जब आपने मेरी मातृ भाषा का
सम्मान किया तो मैने आपकी मातृ भाषा का
सम्मान किया......
.
जय हिन्द... वन्देमातरम...

No comments:

Post a Comment