Friday, November 6, 2015

हा मै शिक्षक हू।।।

🔰🌹🔰🌹🔰🌹🔰🌹🔰🌹

🌷हा मै शिक्षक हू। -

हा मै शिक्षक हू।

उन डाक्टरो के पीछे ; मै था।

उन अर्थशास्त्रीयो के पीछे ; मै था

उन अंतरिक्ष विज्ञानियो के पीछे ; मै था।

ज्ञान का प्रकाश लेकर ।।;

भले ही वे मेरा मजाक उङाये।।

हा मै शिक्षक हू।।।।।


मेरे पास महंगा घर नही है ;

पर हा मै शिक्षक हू।।।।

कभी कभी मै उलझ जाता हू

मेरे अधिकारी और राजनेताओ की बदलती नीतियो मे।

जो बताते है कि मुझे कैसे पढाना है ।।।

पर फिर भी मै शिक्षक हू और पढा रहा हू।।।


जिस दिन वेतन मिलता है मै औरो की तरह नही हँस पाता हू।

पर अगले दिन मुझे मुस्कुराके जाना होता है उनके लिये जिन्हे मै पढाता हू।।

क्योकि मै शिक्षक हू ।

हा मै शिक्षक हू।।


मेरे संतोष का कारण है जब मै देखता हू अपने छात्रो को आगे बढते हुए सफल होते हुए सब कुछ प्राप्त करते हुए दुनिया का मुकाबला करते हुए।।।

और मै कहता हू गुगल के जमाने मे भी मैने पढाया है ।।

हा मै शिक्षक हू।।।


कोई बात नही वो मुझे किस नजर से देखते है।

कोई बात नही वो मुझसे कितना ज्याद कमाते है।

कोई बात नही वो मेरी कितनी इज्जत करते है और मानते है।।

वो कारो मे घूमते है मै पैदल चलता हू क्योकि मै शिक्षक हू ।।

हा मै शिक्षक हू।।।


इसे सभी शिक्षको के सम्मान मे जन जन तक पहुंचाये
।।।।।।।।

🌷🌷🌷🙏🙏🙏🙏🌷🌷🌷

posted from Bloggeroid

No comments:

Post a Comment